ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
इंडोनेशिया के बाली में ज्वालामुखी विस्फोट, 450 फ्लाइट्स कैंसिल
By Deshwani | Publish Date: 29/6/2018 3:29:33 PM
इंडोनेशिया के बाली में ज्वालामुखी विस्फोट, 450 फ्लाइट्स कैंसिल

 जकार्ता। इंडोनेशिया में माउंट आगुंग ज्वालामुखी में विस्फोट के कारण निकले राख के चलते रिसॉर्ट द्वीप बाली स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा को शुक्रवार को बंद कर दिया गया।  पिछले साल के अंत से खामोश माउंट आगुंग ज्वालामुखी फिर से सक्रिय हो गया है।  

 
आपदा राहत एजेंसी ने एक वक्तव्य में कहा कि हवाईअड्डा शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार शाम सात बजे तक बंद रहेगा। इसके कारण 38 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और 10 घरेलू उड़ानों सहित कुल 48 उड़ानें रद्द कर दी गयी हैं जिससे 8,334 यात्री प्रभावित होंगे।
 
एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुर्वा नुग्रोहो ने कहा कि ज्वालामुखी में विस्फोट के कारण हवा में 2,500 मीटर (8,200 फीट) राख का गुब्बारा (कॉलम) उठा और माउंट आगुंग के मुहाने पर लाल लौ दिखाई दे रही थी। बाली के उत्तर पूर्व में स्थित माउंट आगुंग में पिछले साल के अंत से विभिन्न तीव्रताओं के साथ विस्फोट हुआ है और दिसंबर में भी हवाईअड्डे को एक अवधि के लिए बंद कर दिया गया था और ज्वालामुखी के करीब रहने वाले हजारों लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया था। 
 
अधिकारी स्थिति पर निगरानी बनाये हुए हैं लेकिन ज्वालामुखी को लेकर अबतक कोई चेतावनी स्तर नहीं जारी किया गया है।
 
एयरलाइंस ज्वालामुखी से निकले राख के कारण विमानों को उड़ाने से बचती हैं क्योंकि यह विमान इंजन, ईंधन और कूलिंग प्रणाली को नुकसान पहुंचा सकती है और दृश्यता में भी बाधा डाल सकती है। नुग्रोहो ने कहा कि एयर एशिया, जेट स्टार, क्वांटास और वर्जिन एयरलाइंस उन विमान कंपनियों में शामिल हैं जिन्होंने अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं।  
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS