ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका ने रूस से संघर्षविराम बरकरार रखने की अपील की
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2018 3:02:02 PM
अमेरिका ने रूस से संघर्षविराम बरकरार रखने की अपील की

नई दिल्ली।  संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने रूस से अपील की है कि वह अपने सहयोगी सीरिया पर दक्षिणी - पश्चिमी सीरिया में युद्धविराम बरकरार रखने के लिए दबाव डालें। 

 
पिछले साल जॉर्डन, रूस और संयुक्त राष्ट्र इस बात पर सहमत हुए थे कि दारा, क्यूनेत्रा और सुवेदा जैसे क्षेत्रों को मिलाकर डि - एस्केलेशन जोन बनाया जाए यह ऐसा क्षेत्र होता है जहां संघर्ष पर रोक होती है यह क्षेत्र जॉर्डन और इस्राइल के गोलन हाइट सीमा के निकट है।  
 
हेली ने  एक बयान में कहा, “ दक्षिणी - पश्चिमी सीरिया में सीरिया सरकार द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन रोकने की जरूरत है। उन्होंने कहा , “ हम आशा करते हैं कि रूस ने जिस संघर्ष विराम को स्थापित करने में मदद की थी वह उसका आदर करेगा और अपने प्रभावों का इस्तेमाल करते हुए सीरियाई सरकार को भी ऐसा करने से रोकेगा।
 
निक्की ने कहा , “ अगर आगे संघर्ष विराम का उल्लंघन होता है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी रूस की होगी। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद बुधवार को सीरिया मामले पर चर्चा करेगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS