ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
भारत-पाक खुद मुद्दा सुलझाएं : अमेरिका
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2018 12:20:21 PM
भारत-पाक खुद मुद्दा सुलझाएं : अमेरिका

नई दिल्ली। ट्रंप प्रशासन कल कश्मीर विवाद को सुलझाने में किसी तीसरे पक्ष की भूमिका को खारिज करते दिखा और उसने दोहराया कि मुद्दे पर किसी भी चर्चा का निर्धारण भारत एवं पाकिस्तान को करना है। ट्रंप प्रशासन ने यह प्रतिक्रिया भारत में चीन के राजदूत लुओ झाओहुई ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के तत्वाधान में भारत, चीन और पाकिस्तान के बीच त्रिपक्षीय सहयोग का सुझाव देने के बाद दी। अमेरिकी विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, कश्मीर पर हमारी नीति नहीं बदली है। हमारा मानना है कि कश्मीर पर किसी भी चर्चा की रफ्तार, गुंजाइश एवं प्रकृति का निर्धारण दोनों देशों को करना है।

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में मानवाधिकारों के कथित उल्लंघनों की जांच के लिए जांच आयोग गठित करने की संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त की सिफारिश का स्वागत किया। विदेश मंत्रालय ने यहां कहा कि जिनेवा स्थित संयुक्त राष्ट्र कार्यालय में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि फारुख अमील ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में बयान दिया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS