ब्रेकिंग न्यूज़
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान चुनाव आयोग का हाफिज को करारा झटका
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2018 6:52:48 PM
पाकिस्तान चुनाव आयोग का हाफिज को करारा झटका

 इस्लामाबाद।  मुंबई हमले के मास्टरमाइंड  खूंखार आतंकवादी  हाफिज सईद को पाकिस्तान चुनाव आयोग नेे करारा झटका दिया है जिससे सईद राजनीतिक चोला पहनने की कोशिश असफल होती नजर आ रही है। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने हाफिज सईद की मिल्ली मुस्लिम लीग को राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत करने से इंकार कर दिया है, लिहाजा उसके प्रत्याशी अब मिल्ली मुस्लिम लीग के टिकट पर चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

 
आतंकी हाफिज ने अपने संगठन जमात-उद-दावा का नाम बदलकर मिल्ली मुस्लिम लीग बनाई है। मिल्ली मुस्लिम लीग सिक्योरिटी क्लीयरेंस हासिल करने में विफल रही, जिसके चलते पाकिस्तान चुनाव आयोग ने उसका पंजीकरण आवेदन खारिज कर दिया।अब हाफिज सईद के पास आम चुनाव में अपने प्रत्याशियों को निर्दलीय उतारने या फिर किसी छोटे राजनीतिक दल से सांट-गांठ  करने के सिवाय कोई रास्ता नहीं बचा है।वो इस आम चुनाव में 200 से ज्यादा प्रत्याशी मैदान में उतारने जा रहा था।
 
यह पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तान चुनाव आयोग ने मिल्ली मुस्लिम लीग के पंजीकरण को रद्द किया है। इससे पहले आयोग ने मिल्ली मुस्लिम लीग के लाहौर की NA-120 सीट से उपचुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसके बाद इसके उम्मीदवार को निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा था।हालांकि चुनाव के दौरान इस पोस्टर और बैनर में आतंकी हाफिज सईद की तस्वीर का धड़ल्ले से इस्तेमाल हुआ था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS