ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
नवाज शरीफ को देश छोड़ने पर पाक सरकार ने लगाई रोक
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2018 10:21:14 AM
नवाज शरीफ को देश छोड़ने पर पाक सरकार ने लगाई रोक

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी को पाकिस्तान सरकार ने एग्जिट कंट्रोल लिस्ट में डाल दिया है। अब वह देश से बाहर नहीं जा सकेंगे। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों की डेट को टाली जा सकती है। कल ही नवाज के वकील ने अपना वकालतनामा वापस ले लिया था। नवाज के वकील ने मुख्य न्यायाधीश के निर्देशों को मानने से इनकार कर दिया था। सूत्रों के मुताबिक नवाज शरीफ को गिरफ्तार किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक सेना नवाज पर लगे एनबीए केस को वापस लेना चाहती है। पाकिस्तानी सेना नवाज से डरी हुई है इसलिए उन पर प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। पाकिस्तानी सेना को नवाज की कैंपेनिंग से खतरा है।

पनामा पेपर्स केस में नवाज़ शरीफ का नाम सामने आने के बाद पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अयोग्य ठहरा दिया था। अब अदालत ने नवाज़ शरीफ को आजीवन अयोग्य करार दिया है। कोर्ट के इस फैसले के बाद शरीफ पर कभी चुनाव नहीं लड़ पाएंगे और न ही कोई सार्वजनिक पद पर नियुक्त हो पाएंगे।

ज्ञात हो कि नवाज़ शरीफ को काला धन जमा करने के आरोप में दोषी ठहराया गया था। पनामा पेपर्स में नाम आने के बाद उन्हें पीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। मामले में सुनवाई करते हुए अदालत ने पहले कहा था कि नवाज़ से उनकी संपत्ति और आय के स्रोतों के बारे में सवाल किए गए थे, जिसका उन्होंने कोई सीधा जवाब नहीं दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS