ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
जी-7 को लेकर ट्रंप के ट्वीट निराशाजनक : मर्केल
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2018 12:27:10 PM
जी-7 को लेकर ट्रंप के ट्वीट निराशाजनक : मर्केल

नई दिल्ली। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा कि जी7 सम्मेलन में शामिल दूसरे देश के नेताओं को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट ‘निराशाजनक’है। मर्केल ने कहा कि दूसरे देश के नेताओं के साथ संयुक्त आधिकारिक बयान देने से पीछे हटने वाला अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्वीट निराशाजनक है और इस पर गंभीरता से सोचे जाने की जरूरत है।


मर्केल ने एआरडी टीवी को दिए साक्षात्कार में कहा, 'हमने प्रमुख मुद्दों पर गंभीरता से बात की. हमारे बीच सहमति बनी और फिर राष्ट्रपति ट्रंप ने जिस तरह से एक ट्वीट के जरिए अपना सहयोग वापस ले लिया, वह बेहद निराशाजनक रहा, मर्केल ने कहा कि यूरोप को अपना भाग्य अपने हाथ में लेना पड़ेगा। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति क्यूबेक से जल्दी रवाना हो गए थे। क्यूबेक में जी7 का शिखर सम्मेलन हो रहा था।


इससे पहले जर्मनी के विदेश मंत्री मेको मास ने कल कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जी- 7 सम्मेलन के बाद एक संयुक्त बयान से पीछे हट कर यूरोप के साथ विश्वसनीय संबंध को तार-तार कर दिया। मास ने कहा कि आप महज एक ट्वीट कर बहुत तेजी से विश्वास खो देते हैं। गौरतलब है कि ट्रंप ने आमराय वाले एक बयान के शब्दों को खारिज कर दिया था, जिसमें कहा गया था, एकजुट यूरोप अमेरिका फर्स्ट का जवाब है। ट्रंप के इस कदम की कल जर्मनी के राजनीतिक गलियारों में व्यापक निंदा की गई।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS