ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाक और रूस ने दिया पाइपलाइन परियोजना को अंतिम रूप
By Deshwani | Publish Date: 9/6/2018 12:04:15 PM
पाक और रूस ने दिया पाइपलाइन परियोजना को अंतिम रूप

नई दिल्ली। पाकिस्तान और रूस ने समुद्र के नीचे गैस पाइपलाइन के ‘व्यवहार्यता अध्ययन’ के लिए एक समझौता ज्ञापन को अंतिम रूप दिया है। पाकिस्तान और रूसी संघ के ऊर्जा मंत्रालयों ने अंडरसी गैस पाइपलाइन परियोजना के कार्यान्वयन के लिए व्यवहार्यता अध्ययन के लिए एक समझौता ज्ञापन को अंतिम रूप दिया है।


अंडरसी गैस पाइपलाइन परियोजना में चार देश पाकिस्तान, ईरान, रूस और भारत शामिल होंगे। परियोजना पर पिछले साल से चर्चा होती रही है। प्रवक्ता ने कहा कि समझौता ज्ञापन का मकसद परियोजना को सफल बनाने में सहयोग करना है। दोनों पक्ष व्यवहार्यता अध्ययन के आधार पर इस परियोजना के भविष्य पर फैसला लेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने इस बात से इनकार किया कि नई परियोजना लंबित पड़ी ईरान-पाकिस्तान गैस पाइपलाइन परियोजना की जगह लेगी। फैसल ने कहा कि ईरान-पाकिस्तान गैस पाइपलाइन एक अलग परियोजना है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS