ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका व उत्तर कोरिया के बीच वार्ता शुरू
By Deshwani | Publish Date: 31/5/2018 8:35:40 PM
अमेरिका व उत्तर कोरिया के बीच वार्ता शुरू

न्यूयार्क। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और उत्तर कोरिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बातचीत फिर शुरू की। एएफपी के एक पत्रकार ने यह जानकारी दी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच अगले महीने होने वाले शिखर सम्मेलन की तैयारियों के सिलसिले में दोनों नेता बातचीत कर रहे हैं।

 
किम योंग चोल को उत्तर कोरियाई नेता का दाहिना हाथ माना जाता है। किम योंग चोल पिछले 18 साल में अमेरिका का दौरा करने वाले सबसे वरिष्ठ उत्तर कोरियाई अधिकारी हैं। उन्होंने और पोम्पिओ ने स्थानीय समयानुसार करीब नौ बजे एक दूसरे से हाथ मिलाया और नाश्ते पर अपनी बातचीत शुरू की। बातचीत में दोनों ओर से चार-चार लोग शामिल थे। इस बीच राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह उत्तरी कोरियाई नेता किम जोंग यून के संदेश की उम्मीद कर रहे थे। दोनों पक्ष अगले महीने के शिखर सम्मेलन के लिए प्रयास कर रहे हैं।
 
टेक्सास रवाना होने से पहले ट्रम्प ने कहा, मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि पत्र में क्या है। वे पत्र देने के लिए शायद शुक्रवार को वाशिंगटन डीसी आएंगे। इसलिए मैं उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहा हूं।’’ उन्होंने यह भी कहा कि न्यूयॉर्क में विदेश मंत्री पोम्पिओ और शीर्ष उत्तरी कोरियाई अधिकारी किम योंग चोल के बीच बातचीत ठीक चल रही है। यह बातचीत गुरुवार ही बहाल हुई है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS