ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
भारत-इंडोनेशिया के बीच शिक्षा, प्रौद्योगिकी, समुद्र सुरक्षा, कारोबार, रेलवे, स्वास्थ्य और निवेश पर हुए समझौते
By Deshwani | Publish Date: 30/5/2018 12:43:46 PM
भारत-इंडोनेशिया के बीच शिक्षा, प्रौद्योगिकी, समुद्र सुरक्षा, कारोबार, रेलवे, स्वास्थ्य और निवेश पर हुए समझौते

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया की आजादी के संघर्ष के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर अपनी यात्रा की शुरुआत की। उन्होंने यहां कलीबाता नेशनल हीरोज सिमेट्री में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की। इंडोनेशिया की पहली आधिकारी यात्रा पर आए पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जोको विदोदो से मुलाकात की। पीएम मोदी ने इंडोनेशिया के राष्‍ट्रपति के साथ समुद्र, यात्रा और निवेश समेत कई क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की। इसके बाद दोनों देशों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई जिसमें करीब 15 समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। भारत और इंडोनेशिया के बीच शिक्षा, प्रौद्योगिकी, समुद्र में सुरक्षा, कारोबार, रेलवे, स्वास्थ्य और निवेश आदि आपसी समझौते हुए।

राष्ट्रपति विदोदो ने पैलेस में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। इसके बाद उनके बीच अनौपचारिक बातचीत हुई। राष्ट्रपति जोको विदोदो से वार्ता से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इस्ताना मर्डेका पहुंचने पर भव्य स्वागत हुआ और उनके सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मोदी और विदोदो समुद्र, कारोबार और निवेश सहित कई व्यापक क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा करेंगे।

दोनों नेता इंडोनेशिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड द इंडस्ट्री और भारतीय उद्योग संघ की ओर से आयोजित सीईओ बिजनेस फोरम समेत कुछ कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने यहां के कलीबाता नेशनल हीरोज सिमेट्री में शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित किए। इंडोनेशिया की उनकी यात्रा का मकसद दो समुद्री पड़ोसी मित्र देशों के बीच राजनीतिक, आर्थिक और सामरिक हितों को मजबूती प्रदान करना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS