ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान में होने वाली एससीओ बैठक में हिस्सा लेगा भारत
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2018 12:52:16 PM
पाकिस्तान में होने वाली एससीओ बैठक में हिस्सा लेगा भारत

नई दिल्ली। पाकिस्तान में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन के तहत आतंकवाद निरोधक सम्मेलन में शामिल होने वालों में भारतीय प्रतिनिधिमंडल भी शामिल होगा। यह जानकारी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कल दी। भारत के साथ 2017 में एसएसीओ का सदस्य बनने के बाद पाकिस्तान पहली एससीओ बैठक की मेजबानी करेगा। 

 

एक बयान में कहा गया कि एससीओ के आठ सदस्य राष्ट्रों - चीन, कजाख्स्तान, भारत, किर्गिस्तान, रूस, तजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान और पाकिस्तान - के विशेषज्ञों के साथ ही एससीओ - क्षेत्रीय आतंकवाद निरोधक ढांचे (एससीओ - आरएटीएस) के प्रतिनिधि भी आज से शुरू हो रही इस तीन दिवसीय बैठक में हिस्सा लेंगे। विधि विशेषज्ञ क्षेत्र में मौजूद आतंकवाद के खतरे और आतंकवाद निरोधक प्रयासों के तौर तरीकों और इन्हें बढ़ाने पर चर्चा करेंगे। 

 

पाकिस्तान सरकार एससीओ के सदस्य देशों के प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करने को लेकर बेहद खुश है। इस बैठक में भारत की उपस्थिति विशेष महत्व रखती है क्योंकि उसने 2016 में यहां होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन का बहिष्कार किया था। तब इसके पीछे वजह पाकिस्तान द्वारा लगातार आतंकवाद को समर्थन देना जारी रखने को बताया गय था।       

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS