ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
वैश्विक आतंकवाद पर एक बार फिर अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना कड़ा रुख
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2018 11:35:28 AM
वैश्विक आतंकवाद पर एक बार फिर अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना कड़ा रुख

नई दिल्ली। वैश्विक आतंकवाद पर एक बार फिर से अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना कड़ा रुख  व्यक्त किया है। ज्ञात हो पिछले दिनों जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों के मामले में स्वीकार किया था कि इन हमलों के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। इसके बाद से इस मामले में नया तूफान उठ खड़ा हुआ है। इस मामले में जब अमेरिका में जब अमेरिकी गृह विभाग की प्रवक्ता हीथर नॉर्ट से पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'ये हमारे लिए एक चिंता की बात है कि हाफिज सईद जैसा आतंकी पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है। हमने उसे गिरफ्तार करने के लिए उसके ऊपर इनाम भी रखा है।'

 
मुंबई हमले के मामले में हाफिज सईद मुख्य आरोपी है। हालांकि पाकिस्तान की कोर्ट और प्रशासन ने अब तक उसके खिलाफ कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की है। तकरीबन 10 साल बाद भी वह पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है। इतना ही नहीं पाकिस्तान में हाफिज सईद अपनी पार्टी बनाना चाहता है।
 
अमेरिका के वित्त विभाग ने हिजबुल्ला नेतृत्व के साथ कई लोगों पर भी प्रतिबंध लगाए हैं। अमेरिका ने इन प्रतिबंधों को ईरान द्वारा समर्थित आतंकवादी समूह का खात्मा कहा है। अमेरिकी वित्त विभाग ने जारी बयान में कहा कि उसने खाड़ी देशों के सहयोग से हिजबुल्ला के महासचिव सैयद हसन नसरूल्लाह, इसके उपमहासचिव नईम कासिम और चार अन्य लोगों पर प्रतिबंध लगाया है।
 
पिछले सप्ताह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ऐतिहासिक ईरानी परमाणु समझौते को तोड़ने की घोषणा करने के बाद वाशिंगटन ने ईरान पर नए प्रतिबंध लगाए हैं। इसके अलावा टीएफटीसी के अन्य छह सदस्य देशों सऊदी अरब, बहरीन, कुवैत, ओमान, कतर और संयुक्त अरब अमीरात  ने भी हिजबुल्ला के सहयोगी व्यक्तियों और संस्थाओं पर प्रतिबंध लगाए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS