ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
दूसरी भारतवंशी महिला अमरीकी सिविल कोर्ट में जज नियुक्त
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2018 6:31:40 PM
दूसरी भारतवंशी महिला अमरीकी सिविल कोर्ट में जज नियुक्त

 न्यूयॉर्क। अमरीका में एक और भारतवंशी महिला को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।  न्यूयॉर्क सिटी के सिविल कोर्ट में भारतीय मूल की दीपा आंबेकर (41) को अंतरिम न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। चेन्नई में जन्मी राजा राजेश्वरी के बाद दीपा न्यूयार्क में दूसरी महिला न्यायाधीश नियुक्त हुई हैं।  साल 2015 में राजेश्वरी ने क्रिमिनल कोर्ट के जज के रूप में शपथ ली थी, इसके साथ ही वह शहर में जज बनने वाली पहली महिला भारतीय बन गई थी। 

 
न्यू यॉर्क सिटी के महापौर बिल दा ब्लासियो के ऑफिस से जारी बयान में कहा गया है कि आंबेकर को सिविल कोर्ट में नियुक्त किया गया है और वह आपराधिक अदालत में अपनी सेवाएं देंगी। मेयर ने आंबेकर की सिविल कोर्ट में अंतरिम न्यायाधीश की नियुक्ति के साथ-साथ परिवार अदालत के तीन न्यायाधीशों की दोबारा नियुक्ति के बारे में भी घोषणा की।
 
दा ब्लासियो ने अपने बयान में कहा, 'न्यू यॉर्क का रहने वाला हर व्यक्ति निष्पक्ष और साम्यिक न्याय प्रणाली का हकदार है। अम्बेकर ने न्यूयॉर्क सिटी काउंसिल के साथ 3 साल तक सीनियर लेजिस्लेटिव अटॉर्नी और सार्वजनिक सुरक्षा समिति के वकील के रूप में कार्य किया है। उन्होंने मिशिगन विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री ली है और रूटर लॉ स्कूल से उनकी कानून की डिग्री प्राप्त हुई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS