ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
जापान में बस ड्राइवर अनोखी हड़ताल पर
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2018 3:52:04 PM
जापान में बस ड्राइवर अनोखी हड़ताल पर

 टोक्यो। जापान में बस ड्राइवरों ने अपनी मांग पूरी कराने के लिए अनोखा तरीका निकाला है जिसे जानकर लोग हैरान हो रहे हैं। बस ड्राइवरों ने हड़ताल के दौरान बसें बंद करने की जगह पैसेंजर्स से किराया न लेने का फैसला लिया है। बस संचालकों ने टिकट मशीन को कंबल से ढक दिया और पैसेंजर्स को मुफ्त में सेवाएं दीं।

 
ड्राइवरों का कहना है कि यह एक अलग तरह की हड़ताल है। उन्होंने कहा कि अगर वे बसें नहीं चलाने का फैसला लेते तो मैनेजमेंट यह कह सकता था कि ड्राइवरों को आम जनता की नहीं, सिर्फ अपनी चिंता है। इसकी जगह ड्राइवरों ने बसों में पैसेंजर्स से पैसा न लेने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि जापान में एक और बस कंपनी को काम का ठेका दिया गया है, जो बेहद कम किराये में पैसेंजर्स को सेवा दे रही है। ऐसे में इस कंपनी के ड्राइवर डरे हुए हैं और ड्राइवरों ने मैनेजमेंट से उनकी जॉब सिक्योरिटी को लेकर पुख्ता इंतजाम करने को कहा है। 
 
यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह की कोई हड़ताल हो रही है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में भी बस ड्राइवरों ने मजदूरों के मुद्दों को लेकर 'फेयर फ्री डेज' की शुरुआत की थी। इस फैसले को लेकर स्थानीय लोगों में मिलीजुली प्रतिक्रिया है। कुछ लोगों का कहना है कि ये लोग मुफ्त में सेवाएं देकर गलत कर रहे हैं।  वहीं कुछ लोगों का कहना है कि मुफ्त सेवाएं चलाने की जगह अगर सभी बसों को बंद कर दिया जाए तो मैनेजमेंट पर ज्यादा दबाव बनाया जा सकता है। कुछ लोगों ने यह भी कहा कि इस तरह हड़ताल करने का आइडिया बिल्कुल नया है, अपनी मांगों को पूरी कराने के लिए उन्होंने पब्लिक को परेशानी से बचाने का तरीका निकाला है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS