ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
हाफिज सईद भारत के खिलाफ अब सिखों पर दांव चला रहा
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2018 10:58:15 AM
हाफिज सईद भारत के खिलाफ अब सिखों पर दांव चला रहा

 लाहौर। आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का प्रमुख व 2008 के मुंबई हमलों का मास्टर माइंड खूखार आंतकी हाफिज सईद पाकिस्तान की राजनीतिक में  पैठ बढ़ाने के लिए नया पैंतरा अपना रहा है। अब वह पाकिस्तानी सिखों को निशाना बनाते हुए अपने राजनीतिक दल (मिल्ली मुस्लिम लीग) के लिए उनसे समर्थन जुटा रहा है।

 
इसी को लेकर हाफिज ने पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों के साथ मुलाकात की है। आतंकी हाफिज सईद ने अपने राजनीतिक दल के लिए सिखों का समर्थन मांगा और भारत के खिलाफ उन्हें भड़काया । इस मुलाकात के दौरान हाफिज सईद के साथ एम-मुस्लिम लीग का प्रमुख सैफुल्लाह खालिद भी मौजूद था। यह संगठन जेयूडी की राजनीतिक शाखा है, लेकिन पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इसे अभी तक पंजीकृत नहीं किया है। गृह मंत्रालय की आपत्ति के बाद यह फैसला लिया गया था।
 
सूत्रों का कहना है कि ननकाना साहिब के जेयूडी दफ्तर में यह बैठक हुई। सईद ने सिखों को कहा कि उनका समुदाय बहादुरों की कौम है, लेकिन भारत में उनके साथ अत्याचार हो रहे हैं। पाक सरकार इस मसले पर चुप है, क्योंकि भारत से दोस्ती की खातिर वह कोई भी कीमत अदा कर सकती है। हाफिज के सिर पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का ईनाम घोषित किया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS