ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
माली में संदिग्ध जेहादियों ने 40 नागरिकों को उतारा मौत के घाट
By Deshwani | Publish Date: 29/4/2018 2:42:19 PM
माली में संदिग्ध जेहादियों ने 40 नागरिकों को उतारा मौत के घाट

बमाको। नाइजर के साथ लगने वाली माली की सीमा के पास हमलों में संदिग्ध जेहादियों ने कम से कम 40 नागरिकों की हत्या कर दी। माली में एक गवर्नर ने यह जानकारी दी। हाल के वर्षों में यहां हमलों की संख्या में इजाफा हुआ है। मेनाका के गवर्नर दाओदा मैगा ने कहा कि मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने हमले को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा माना जा रहा है कि क्षेत्र में तुआरेग समूह के साथ सैन्य कार्रवाई के विरोध में इस्लामिक स्टेट ऑफ ग्रेटर सहारा के फुलानी सदस्यों ने यह हमला किया।
 
पूर्वोत्तर माली में हाल के महीनों में तुआरेग नागरिक सुरक्षा समूहों ने फ्रांसीसी सैनिकों के समर्थन से जेहादियों के खिलाफ मोर्चा संभाला हुआ है। जेहादियों के इस हमले को तुआरेग और फुलानी चरवाहों के बीच जमीन को लेकर चल रहे विवाद को और हवा देने के मकसद से भी जोड़कर देखा जा रहा है।
 
सरकार समर्थक तुआरेग समूहों गातिया और एमएसए की ओर से जारी बयान के मुताबिक बृहस्पतिवार को अंदेरामबोकेन के शहर के बाहर 16 बंदूकधारी मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और उन्होंने “नागरिकों पर गोली चला दी”। माली के एक आधिकारिक सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया, “मृतकों में छोटे बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं।’’
 
एमएसए ने बताया कि उसके एक गश्ती दल ने हमलावरों का पीछा किया और चार लोगों को सुरक्षित स्थान पर भी पहुंचाया। एमएसए ने बताया कि हमलावरों से हथियार और मोटरसाइकिल छीनने के क्रम में उन्होंने अपना एक लड़ाका खो दिया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS