ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
भारत-चीन संबंधों में मतभेद विवादों में ना बदलें : सीतारमण
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2018 4:37:07 PM
भारत-चीन संबंधों में मतभेद विवादों में ना बदलें : सीतारमण

 बीजिंग। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि मतभेद भारत और चीन संबंधों में विवाद में नहीं बदलने चाहिए। उन्होंने अपने चीनी समकक्ष जनरल वेई फानघे से डोकलाम गतिरोध के चलते दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों की पृष्ठभूमि में यह बात कही।  कल यहां पहुंची सीतारमण शंघाई सहयोग संगठन ( एससीओ ) की रक्षा मंत्रियों की बैठक में आज शामिल हुई।

 
अधिकारियों के मुताबिक फानघे से मुलाकात के दौरान भारत और चीन संबंध में मतभेदों को विवाद में नहीं बदलना चाहिए।  एस.सी.ओ. का वर्षिक शिखर सम्मेलन जून में चीनी शहर किंवागदाओ में होगा। इस संगठन में भारत और पाकिस्तान हाल ही में शामिल हुए हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस सम्मेलन में शामिल होने की उम्मीद है।             
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS