ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन मुद्दों पर हुई बात
By Deshwani | Publish Date: 18/4/2018 2:44:08 PM
ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन मुद्दों पर हुई बात

लंदन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात की। मोदी प्रिंस चार्ल्स से मुलाकात करेंगे। थेरेसा मे के आवास के बाहर भारतीय पीएम को देखने के लिए काफी लोग जुटे हुए थे। मुलाकात के दौरान ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अपने देशवासियों के लिए हम साथ में काम करेंगे। इस दौरान मोदी ने कहा कि इंटरनेशनल सोलर एलाएंस में ब्रिटेन के आने से इसकी ताकत बढ़ेगी और क्लाइमेट चेंज के खिलाफ लड़ाई में सहायता मिलेगी।

 
दोनों देशों के बीच अलगाववाद, सीमा पार आतंकवाद, वीजा तथा आव्रजन सहित साझा हितों के अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई। वहीं अवैध शरणार्थियों को वापिस भेजने वाले वाले एक समझौता ज्ञापन का आधिकारिक तौर पर नवीनीकरण पर भी चर्चा हुई। इस एमओयू की अवधि 2014 को समाप्त हो गई थी। 
 
मोदी रात को यहां 'भारत की बात, सबके साथ' कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। इसका प्रसारण कई देशों में किया जाएगा। इसके अलावा वे यहां कॉमनवेल्थ देशों (चोगम) की एक बैठक में हिस्सा लेंगे। मोदी यहां लंदन की थेम्स नदी के पास लिंगायत समुदाय के सुधारक रहे बासवन्ना को श्रद्धांजलि देंगे। वे ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से भी मुलकात करेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS