ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
स्टॉकहोम पहुंचे प्रधानमंत्री , स्वीडिश प्रधानमंत्री प्रोटोकॉल तोड़ एयरपोर्ट पर किया भव्य स्वागत
By Deshwani | Publish Date: 17/4/2018 1:05:32 PM
स्टॉकहोम पहुंचे प्रधानमंत्री , स्वीडिश प्रधानमंत्री प्रोटोकॉल तोड़ एयरपोर्ट पर किया भव्य स्वागत

स्टॉकहोम। पांच दिनों की विदेश यात्रा पर रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले दिन स्वीडन पहुंचे। यहां पहुंचने पर स्वीडिश प्रधानमंत्री स्टेफान लोफवेन ने उनका जोरदार स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी स्वीडन पहुंचने के बाद स्टॉकहोम में भारतीय समुदाय के लोगों से मिले। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पहली बार स्वीडन के दौरे पर गए हैं। आज स्टॉकहोम में दोनों पीएम कई मुद्दों पर बात करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस यात्रा पर व्यापार और निवेश सहित कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत बनाने पर जोर देंगे।

 

 

देर रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वीडन पहुंचे, जहां एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत खुद स्वीडिश प्रधानमंत्री स्टेफन लोफवेन ने किया। पहली बार स्वीडन के प्रधानमंत्री परंपरा तोड़कर नरेंद्र मोदी की अगुआई के लिए एयरपोर्ट पहुंचे। 30 सालों बाद भारत का कोई प्रधानमंत्री स्वीडन के दौरे पर गया है। मोदी स्वीडन में भारत-नोर्डिक समिट में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा स्वीडन के प्रधानमंत्री के घर पर दोनों नेताओं की मुलाकात होगी।

 

इसके बाद वह लंदन के लिए रवाना होंगे। वहां वह कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट मीटिंग (सीएचओजीएम) में हिस्सा लेंगे। बता दें कि 52 देशों के प्रतिनिधियों में से वह एकमात्र राष्ट्र प्रमुख हैं, जिन्हें द्विपक्षीय बातचीत का न्यौता दिया गया है। इंग्लैंड का दौरा खत्म करने के बाद भारत आने से पहले कुछ वक्त जर्मनी में भी बिताएंगे। 17 अप्रैल को मोदी कई बैठकों में शामिल होंगे। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS