ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप की रूस को मिसाइल हमले की चेतावनी
By Deshwani | Publish Date: 11/4/2018 8:22:36 PM
ट्रंप की रूस को मिसाइल हमले की चेतावनी

 वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद की हिमायत करने पर रूस को बुधवार को चेताया और कहा कि असैन्य लोगों पर कथित रसायनिक हथियारों के हमले के जवाब में अमरीकी मिसाइलें ‘आएंगी।

 
ट्रंप ने ट्विटर पर लिखे अपने संदेश में कहा , ‘रूस ने सीरिया पर दागी गई सभी मिसाइलें गिराने का संकल्प किया है। रूस तैयार रहो , क्योंकि वे आने जा रही हैं , शानदार और नई और ‘ स्मार्ट। ’ आपको गैस से हत्या करने वाले किसी वहशी का साझेदार नहीं होना चाहिए जो अपने लोगों की हत्या करता है और उसका लुत्फ लेता है। ’
 
ट्रंप का यह संदेश सीरियाई शहर दूमा में शनिवार के कथित घातक गैस हमले के जिम्मेदार लोगों की शिनाख्त के लिए एक पैनल गठित करने के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अमरीका की तरफ से तैयार प्रस्ताव पर रूस के वीटो करने के एक दिन बाद आया। रूस ने कहा कि उसके सैन्य विशेषज्ञों ने रसायनिक हमलों का कोई सबूत नहीं पाया और कहा कि सीरिया को बदनाम करने के लिए विद्रोहियों ने यह साजिश रची होगी या अफवाह फैलाई होगी।
 
इससे पहले एक ट्वीट में ट्रंप ने कहा था कि व्हाइट हाउस में क्या हो रहा है , इस पर बहुत फेक न्यूज है। चीन के साथ खुला एवं न्यायोचित कारोबार पर , आगत उत्तर कोरिया बैठक पर और बेशक सीरिया में गैस हमले पर विशाल फोकस के साथ बेहद शांत और सधा। ’ ट्रंप के ट्वीट से थोड़ा ही पहले रूस ने सीरिया के मुद्दे पर संयम बरतने का आग्रह किया और कहा कि देशों को इस तरह की कार्रवाई से परहेज करना चाहिए जो युद्ध से जर्जर देश को और अस्थिर कर सकता है।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS