ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
दुनिया की सबसे खतरनाक जगह पर मिलेंगे उत्तर-दक्षिण कोरिया के किंग, तिथि तय
By Deshwani | Publish Date: 10/4/2018 3:02:18 PM
दुनिया की सबसे खतरनाक जगह पर मिलेंगे उत्तर-दक्षिण कोरिया के किंग, तिथि तय

 सियोल। लंबे वक्त तक चले तनाव के बाद उत्तर कोरिया के  सनकी किंग किम जोंग-उन और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन की 27 अप्रैल को मुलाकात होने वाली है।  दोनों देशों के प्रमुख के मिलने  के लिए जो जगह चुनी गई है उसका नाम है पनमुनजोम।

 
पनमुनजोम को दुनिया की सबसे ‘खतरनाक जगह’ भी कहा जाता है। हालांकि, घोषित तौर से यहां युद्ध विराम लागू है। बावजूद इसके यहां आने वाले लोगों को प्रवेश से पहले ऐसे डॉक्यूमेंट पर सिग्नेचर कराए जाते हैं जिसमें लिखा होता है कि यहां पर आपकी मौत भी हो सकती है या आप घायल हो सकते हैं। उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच विंटर ओलंपिक गेम्स 2018 को लेकर भी दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल की पनमुनजोम में ही बातचीत हुई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS