ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
मंगल ग्रह पर जल्द भेजा जाएगा नया अंतरिक्ष यान
By Deshwani | Publish Date: 10/4/2018 2:37:10 PM
मंगल ग्रह पर जल्द भेजा जाएगा नया अंतरिक्ष यान

 लॉस एंजिलिस। अमरीकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा मंगल ग्रह पर एक नया अंतरिक्ष यान भेज रहा है जो लालग्रह की अंदरूनी संरचना का गहराई से अध्ययन कर यह पता लगाएगा कि किस प्रकार से चट्टानी ग्रह और उनके चंद्रमाओं का निर्माण होता है। नासा ने कहा कि यह पहली बार है जब अंतरिक्ष यान को अमरीका के पश्चिमी तट से प्रक्षेपित किया जाएगा। 

 
अमरीका के अधिकतर इंटरप्लेनिटरी मिशन फ्लोरिडा के कैनेडी स्पेस सेंटर ( केएससी ) से उड़ान भरते हैं। जो कि देश के पूर्वी तट पर स्थित है। 5 मई को वॉन्डेनबर्ग एयरफोर्स बेस से पहला ऐतिहासिक इंटरप्लेनिटरी लांच होगा। इस 57.3 मीटर लंबे यूनाइटेड लांच एलाइंस एटलस 5 रॉकेट में नासा के सीस्मिक इन्वेस्टिगेशन्स का इस्तेमाल करते हुए इंटीरियर एक्सप्लोरेशन , जियोडसी तथा हीट ट्रॉन्सपोर्ट ( इनसाइट ) लैंडर होंगे जो मंगल के उत्तरी गोलार्ध में स्थित एलेसियम प्लेनीशिया क्षेत्र की निगरानी करेगा। इनसाइट लैंडर्स मंगल की अंदरूनी संरचना का अध्ययन कर यह पता लगाएगा कि किस प्रकार से पृथ्वी तथा चंद्रमा सहित चट्टानी ग्रहों का निर्माण हुआ। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS