ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अवैध प्रवासियों पर लगाएगा अमेरिका लगाम, कानून पर ट्रंप की मुहर
By Deshwani | Publish Date: 7/4/2018 7:45:40 PM
अवैध प्रवासियों पर लगाएगा अमेरिका लगाम, कानून पर ट्रंप की मुहर

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अवैध प्रवासियों को 'पकड़ने और रिहा करने' की परंपरा खत्म करने के लिए एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए हैं।  इस परंपरा के तहत अमेरिका में आए अवैध प्रवासियों को उनकी गिरफ्तारी के तुरंत बाद रिहा कर दिया जाता है। इसके संबंध में कठोर कानून का प्रावधान नहीं था।

 
राष्ट्रपति ट्रंप ने इस दस्तावेज में रक्षामंत्री से उन सैन्य प्रतिष्ठानों की एक सूची उपलब्ध कराने को कहा है कि जिनका इस्तेमाल करने से अवैध प्रवासियों को हिरासत में रखा जा सकता है। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को एक बयान में 'पकड़ने और रिहा करने' की नीति को एक 'खतरनाक परंपरा' बताया है। जिसके तहत देश में अमेरिकी आव्रजन कानूनों का उल्लंघन करने वाले प्रवासियों को रिहा कर दिया जाता है।
 
राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि मानव तस्करी, मादक पदार्थों एवं अन्य प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी और गिरोहों के सदस्यों तथा अन्य अपराधियों का अमेरिका की सीमा में घुसना देश की राष्ट्रीय सुरक्षा एवं अमेरिकी नागरिकों  की रक्षा के लिए खतरा हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS