ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका में पाक प्रधानमंत्री का जांच के लिए कपड़ा उतरवाए
By Deshwani | Publish Date: 28/3/2018 12:57:18 PM
अमेरिका में पाक प्रधानमंत्री का जांच के लिए कपड़ा उतरवाए

न्यूयॉर्क। पाक प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी अपने निजी दौरे पर गए अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर कई प्रकार के जांच से गुजरना पड़ा। एयरपोर्ट पर उनके कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई। इस तरह की तलाशी से वे बेहद खफा हुए थे। लेकिन एक कहावत वाली बात है ‘मरता तो क्या न करता’यह मुहावरा यहां सटीक बैठता है। इस तलाशी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अब्बासी की कपड़े उतरवाकर तलाशी लेते दिखाया गया है। यह जांच किसी देश के प्रधानमंत्री के साथ होना अपमानजनक है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्बासी अपनी बीमार बहन से मुलाकात करने पिछले हफ्ते अमेरिका गए थे। इस दौरान उन्होंने अमेरिकी उप-राष्ट्रपति माइक पेंस से मुलाकात की। पीएम अपना दौरा खत्म कर वापस पाकिस्तान लौट रहे थे इसी दौरान एयरपोर्ट पर उनकी तलाशी ली गई। पाक मीडिया कह रहा है कि प्राइवेट दौरे पर भी ऐसी चेकिंग होना देश की बेइज्जती है।

 

अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों की इस कार्रवाई की पाकिस्तान में जमकर आलोचना हो रही है। हालांकि अमेरिका में रूटीन सुरक्षा जांच के दौरान कई ऐसे हाई-प्रोफाइल शख्सियत की तलाशी ली जा चुकी है। जिसके बाद काफी विवाद हुआ है। अमरीका की ट्रम्प सरकार आतंकवाद के ख़िलाफ़ बेहद सख़्त है इस बारे में सारी दुनिया जानती है लेकिन वो किसी देश के प्रधानमंत्री के साथ ऐसा कर सकती है इसका अनुमान किसी को नहीं था।

 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के साथ हुई यह घटना ऐसे वक्त हुई है, जब ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान पर कई पाबंदियां लगाने पर विचार कर रही है। अमेरिका पहले ही पाकिस्तान को दी जाने वाली रक्षा मदद रोक चुका है। इसके अलावा पाकिस्तान की 7 कंपनियों पर अवैध रूप से परमाणु व्यापार में संलिप्तता का आरोप लगाते हुए उसे बैन कर दिया। वहीं अब खबर ये भी है कि ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान पर वीजा बैन लगाने की सोच रहा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS