ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
ब्रिटेन ने ईरान से की अपील न दें यमन विद्रोहियों को हथियार
By Deshwani | Publish Date: 26/3/2018 12:52:06 PM
ब्रिटेन ने ईरान से की अपील न दें यमन विद्रोहियों को हथियार

लंदन। ब्रिटेन ने ईरान से अपील किया कि वह यमन में हथियारों की आपूर्ति को बंद करे और अपने प्रभाव का इस्तेमाल संघर्ष को खत्म करने के लिए करे। सऊदी अरब यमन सरकार की हिमायत में और ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों के खिलाफ हवाई हमलों की अगुवाई कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र ने पाया है कि ईरान हुती विद्रोहियों को मिसाइल और ड्रोन की आपूर्ति रोकने में विफल रहा है।

 
एक संयुक्त बयान में ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन और अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री पेनी मोरडउंट ने ईरान से अपने रूख में बदलाव करने का आग्रह किया है।
 
बयान में उन्होंने कहा कि अगर ईरान वास्तव में यमन में राजनीतिक समाधान चाहता है जैसा उसने सार्वजनिक तौर पर कहा है, तो उसे हथियारों की आपूर्ति रोकनी चाहिए जो संघर्ष को लंबा खींच रही है, क्षेत्रीय तनाव को बढ़ा रही है और अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर रही है।
 
इसमें कहा गया है कि हम सवाल करना चाहते हैं कि ईरान ऐसे देश को क्यों धन भेज रहा है जिसके साथ उसके वास्तविक ऐतिहासिक संबंध या हित नहीं है बल्कि इसे अपने प्रभाव का इस्तेमाल संघर्ष को खत्म करने के लिए करना चाहिए जो यमन के लोगों के लिए अच्छा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS