ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
आतंकवाद खात्मा के लिए पाक को करना होगा प्रयास : अमेरिका
By Deshwani | Publish Date: 21/3/2018 11:27:41 AM
आतंकवाद खात्मा के लिए पाक को करना होगा प्रयास : अमेरिका

वाशिंगटन। पाकिस्तान को अपने देश से आतंकवाद को खत्म करने के लिए और प्रयास करने होंगे। यह कहना हैं अमेरिका का। उसे केवल तालिबान के खिलाफ ही नहीं बल्कि दूसरे आतंकवादी संगठनों पर भी कार्रवाई करने की जरूरत है। गत शुक्रवार को उप- राष्ट्रपति माइक पेंस ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने दक्षिण एशिया रणनीति पर चर्चा की थी। अगस्त में अपनी नई दक्षिण एशिया नीति में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई में पाकिस्तान द्वारा सहयोग न किए जाने की सूरत में पाकिस्तान के खिलाफ कड़े कदम उठाने की बात कही थी।

 

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने मीडिया से कहा कि अपनी दक्षिण एशिया रणनीति में एक बात जो राष्ट्रपति ने कही थी वह यह थी कि पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई करने की बड़ी जिम्मेदारी उठानी चाहिए। हमने निश्चित ही पाकिस्तान को सही दिशा में कुछ सकारात्मक कदम उठाते हुए देखा है।

 

सहायता राशि पर लगी रोक को हटाने के लिए पाकिस्तान शर्तों के कितने करीब पहुंचा है यह पूछने पर नोर्ट ने कहा कि लेकिन इस संबंध में और अधिक प्रयास किए जाने की जरूरत है जैसे पाकिस्तान को सिर्फ तालिबान के खिलाफ ही नहीं बल्कि हक्कानी नेटवर्क और अन्य नेटवर्कों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी होगी। पाकिस्तान ने दावा किया है कि पिछले 2 साल मेंउसने सैन्य अभियानों में सैकड़ों तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS