ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
धमकी के बिना शांति वार्ता में शामिल हो आतंकी समूह : सुरक्षा परिषद
By Deshwani | Publish Date: 16/3/2018 3:16:44 PM
धमकी के बिना शांति वार्ता में शामिल हो आतंकी समूह : सुरक्षा परिषद

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सीधी बातचीत के लिए तालिबान को अफगानिस्तान की पेशकश का स्वागत करते हुए आतंकी समूह से आग्रह किया है कि वह किसी पूर्व शर्त या हिंसा की धमकी के बिना शांति वार्ता में शामिल हो। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने 28 फरवरी को तालिबान के साथ खुली बातचीत की एक योजना पेश की थी जिसमें तालिबान को अंतत: एक राजनीतिक पार्टी के रूप में स्वीकार किया गया था। यह पेशकश अमेरिका के सीधी वार्ता के तालिबान के आव्हान के कुछ ही दिन बाद दी गई।

 

शांति वार्ता की पेशकश का स्वागत करते हुए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष नीदरलैंड के कारेल जान गुस्ताफ वान उस्तेरोम ने  अफगानिस्तान में शांति एवं सुरक्षा सहयोग के लिए काबुल प्रक्रिया की गत माह की दूसरी बैठक और उसके भागीदारों की सहमति से जारी घोषणा का स्वागत किया।

 

कल के बयान में कहा गया, सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने सीधी वार्ता में  शामिल होने के लिए तालिबान को अफगान सरकार की पेशकश का भी स्वागत किया और तालिबान से आह्वान किया कि वह बिना किसी पूर्वशर्त या हिंसा की किसी धमकी के बगैर राजनीतिक समाधान के लक्ष्य के साथ यह पेशकश स्वीकार कर ले जो अफगानिस्तान के लोगों को टिकाऊ शांति तक ले जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS