ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
आतंकवाद के खिलाफ पाक के व्यवहार में आया बदलाव : मैटिस
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2018 11:00:12 AM
आतंकवाद के खिलाफ पाक के व्यवहार में आया बदलाव : मैटिस

वाशिंगटन। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के संबंध में पाक के व्यवहार में बदलाव आया है। अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस का कहना है कि पाकिस्तानी सेना कुछ वक्त से अभियान चला रही है जो आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका के प्रयासों में मदद दे रहा है।

 

रक्षा विभाग की ओर से जारी बयान के अनुसार मैटिस के अफगानिस्तान दौरे पर अपने साथ जाने वाले मीडिया से कहा कि ( दक्षिण एशिया की रणनीति का ऐलान होने के बाद से) पाकिस्तान के व्यवहार में बदलाव आया है।

 

उन्होंने कहा कि अन्य मुद्दे भी हैं। उदाहरण के लिए पाकिस्तान में फिदायीनों के खिलाफ फतवा आया है। यह सही दिशा में उठाया गया कदम है। जनवरी में, पाकिस्तानी सरकार ने धार्मिक उद्देश्यों में फिदायीन हमलों सहित हिंसा के खिलाफ मुसलमानों के अलग-अलग फिरकों के 1800 से ज्यादा उलेमा के हस्ताक्षर वाला एक फतवा जारी किया था।

 

मैटिस ने कहा कि मैं असल में उन लोगों से बात करना चाहता हूं जो अभी सीमा के मुद्दों और खुफिया जानकारी को देखते हैं, मैं उनकी राय जानना चाहूंगा। फिर वापस जाकर वाशिंगटन डीसी में अपनी खुफिया एजेंसियों से बात करूंगा और फिर इसका आकलन करूंगा।

 

एक सवाल के जवाब में मैटिस ने कहा कि अमेरिका ने हालात ऐसे बना दिए हैं जिनमें तालिबान को यह अहसास होगा वह हिंसा के बल पर नहीं जीत सकता है। मैटिस ने कहा कि अमेरिका तालिबान को अफगानिस्तान सरकार के साथ बातचीत की मेज पर लाना चाहता है, लेकिन वह उस पर सैन्य दबाव भी बढ़ाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS