ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
नवाज के आवास के निकट आत्मघाती हमला, पांच पुलिसकर्मियों सहित नौ की मौत
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2018 10:10:29 AM
नवाज के आवास के निकट आत्मघाती हमला, पांच पुलिसकर्मियों सहित नौ की मौत

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर शहर में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास के निकट एक किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट में उड़ा लिया जिसमें पांच पुलिसकर्मियों सहित नौ व्यक्तियों की मौत हो गई। बचाव अधिकारियों के मुताबिक यह विस्फोट शरीफ परिवार के आवास से महज एक किलोमीटर की दूरी पर एक जांच चौकी के समीप हुआ।

 

विस्फोट स्थल से कुछ दूरी पर तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम था। हमले में 25 लोग घायल भी हुए हैं। ' रेस्क्यू1122’ के प्रवक्ता जाम सज्जाद ने कहा कि विस्फोट में नौ लोग मारे गए हैं जिनमें दो पुलिस निरीक्षक और तीन कांस्टेबल भी शामिल हैं। कुल 25 लोग घायल हुए हैं जिनमें करीब14 पुलिसकर्मी हैं। चार पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई गई है।

 

उन्होंने कहा कि घायलों को शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स और निकट के अस्पतालों में ले जाया गया है। पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक आरिफ नवाज ने कहा कि आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया। हमलावर किशोर था। लाहौर के पुलिस उपायुक्त डॉक्टर हैदर अशरफ ने संवाददाताओं को बताया कि तबलीगी सेंटर के निकट जांच चौकी के पास किशोर आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया।

 

उन्होंने हमलावर की उम्र नहीं बताई। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई। कुछ खबरों में कहा गया है कि तहरीक- ए- तालिबान पाकिस्तान ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS