ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप के आतंकरोधी प्रयासों की ह्वाइट हाउस ने की तारीफ
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2018 3:25:19 PM
ट्रंप के आतंकरोधी प्रयासों की ह्वाइट हाउस ने की तारीफ

वॉशिंगटन। ह्वाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आईएसआईएस को मात देने और दुनिया में आतंकवाद का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। राष्ट्रपति कार्यालय का कहना है कि पाकिस्तान की सुरक्षा सहायता रोककर ट्रंप ने यह अमेरिकी सहयोगियों के समक्ष उदाहरण पेश किया है कि आप आतंकवाद का सहयोग करते हुए हमारे मित्र नहीं रह सकते हैं। ह्वाइट हाउस ने 13 मार्च को जारी एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने आईएसआईएस  को हराने और दुनियाभर में आतंकवाद का मुकाबला करने के अपने वादे को पूरा करने में जबर्दस्त कामयाबी पाई है।
 
व्हाइट हाउस ने कहा कि आतंकी समूह आईएसआईएस  अपना लगभग पूरा खिलाफत खो चुका है जबकि आईएसआईएस से मुक्त कराए गए क्षेत्र का 50 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा ट्रंप प्रशासन के तहत आजाद हुआ है। बयान में कहा गया है कि ट्रंप आईएसआईएस  को तबाह करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और वैश्विक गठबंधन इन आतंकवादियों को खोज-खोज कर मारेगा। 
 
ह्वाइट हाउस ने कहा कि पाकिस्तान की सुरक्षा सहायता रोककर ट्रंप ने अमेरिका से विदेशी मदद प्राप्त करने वालों को यह संदेश दिया है कि अमेरिका उनसे अपेक्षा करता है कि वे आतंकवाद का मुकाबला करने में उसका पूरी तरह साथ देंगे। बयान के अनुसार, सऊदी अरब के रियाद में राष्ट्रपति ट्रंप ने मुस्लिम बहुल 50 देशों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उन्हें आतंकवाद और चरमपंथी विचारधारा का मुकाबला करने के लिए और अधिक प्रयास करने को कहा। 
 
रेखांकित करते हुए कि ट्रंप ने खतरों को अमेरिका से दूर रखने के लिए मजबूत और आवश्यक कदम उठाए हैं, व्हाइट हाउस ने कहा कि उन्होंने उत्तर कोरिया के खिलाफ अधिकतम अंतरराष्ट्रीय दबाव की नीति का पालन किया है, जिसने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उनको उकसावे की कार्रवाई नहीं करने और परमाणु नि:शस्त्रीकरण का वादा करने पर मजबूर कर दिया है। 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS