ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाक ने दी भारत के इस प्रस्ताव को मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 8/3/2018 11:24:11 AM
पाक ने दी भारत के इस प्रस्ताव को मंजूरी

इस्लामाबाद। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने सभी पक्षों से विचार विमर्श करने के बाद भारत की तरफ से दोनों देशों की जेलों में बंद आम कैदियों के संबंध में आए मानवीय प्रस्तावों को मंजूरी दे दी। पाकिस्तान ने कहा कि उसने कैदियों की अदला बदली, मेडिकल वीजा जारी करने और न्यायिक आयोग बहाल करने के भारत के मानवीय प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है। इस कदम का उद्देश्य दोनों देशों के बीच तनाव कम करना है।
 
पहला प्रस्ताव ‘तीन तरह के कैदियों  महिलाएं, मानसिक रूप से कमजोर या विशेष देखभाल वाले और 70 वर्ष से अधिक’ को लेकर, दूसरा प्रस्ताव ‘न्यायिक समिति तंत्र बहाल करने’ को लेकर जबकि तीसरा प्रस्ताव ‘मानसिक रूप से कमजोर कैदियों से मिलने और उनकी जांच करने के लिए (दोनों तरफ के) मेडिकल विशेषज्ञों की यात्रा में मदद को लेकर है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि मंत्री ने दो और मानवीय प्रस्तावों 60 वर्ष से अधिक तथा 18 वर्ष से कम के कैदियों की अदला बदली को आगे बढ़ाया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS