ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
माल्या को झटका, 600 करोड़ रुपए का लग्‍जरी जहाज जब्‍त
By Deshwani | Publish Date: 7/3/2018 3:54:09 PM
माल्या को झटका, 600 करोड़ रुपए का लग्‍जरी जहाज जब्‍त

लंदन। विजय माल्या के लग्जरी यॉट को लंदन की एक ट्रेड यूनियन ने क्रू के सदस्यों के चार महीनें के बकाया वेतन को न चुकाने के चलते जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने क्रू मेंबर्स को एक मिलियन डॉलर यानी करीब 6.5 करोड़ रुपए की सैलरी नहीं दी थी जिसकी वजह से यह कार्रवाई की गई है। आपको बता दें कि माल्या पर भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज है। वे मार्च 2016 में भारत छोड़कर चले गया था।
 
फिलहाल उनका ठिकाना लंदन में हैं। भारत ने माल्या को भगोड़ा करार दिया है। खबरों की मानें तो, याट पर 40 से ज्यादा क्रू मेंबर सवार थे, जिसमें कई भारतीय, ब्रिटेन और पूर्व यूरोपीय देशों के लोग हैं। इन्हें बीते सितंबर से तनख्वाह नहीं दी गई थी।माल्या की यह याट 95 मीटर लंबी है जिसका नाम इंडियन एम्प्रेस है। फिलहाल याट के माल्टा पोर्ट छोड़ने पर पाबंदी लगा दी गयी है।
 
मैरीटाइम यूनियन नॉटिलस इंटरनेशनल के स्ट्रेटजिक ऑर्गनाइजर ने मामले को लेकर कहा है कि हमारे सदस्यों ने जहाज पर अपने मालिक को मासिक वेतन का भुगतान करने के लिए कई अवसर प्रदान किए। हमने याट की इंश्योर्ड कंपनी से नियमों के तहत 6 लाख 15 हजार डॉलर तो ले लिये हैं, लेकिन अभी भी एक बड़ी रकम चुकानी है। फिलहाल माल्या की ओर से इस संबंध में कोई जवाब नहीं आया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS