ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पापुआ न्यू गिनी। भूकंपग्रस्त क्षेत्रों में राहत सामग्रियां पहुंचाने का काम शुरू
By Deshwani | Publish Date: 7/3/2018 11:08:36 AM
पापुआ न्यू गिनी। भूकंपग्रस्त क्षेत्रों में राहत सामग्रियां पहुंचाने का काम शुरू

सिडनी। प्रधानमंत्री पीटर ओ नील ने बताया कि पापुआ न्यू गिनी के भूकंपग्रस्त इलाकों में महत्वपूर्ण राहत सामग्रियां पहुंचाए जाने का काम शुरू हो गया है वहीं आज एक बार फिर क्षेत्र में 6.7 तीव्रता वाला भूकंप के बाद का झटका महसूस किया गया। रेड क्रास के अनुसार इलाके में 26 फरवरी को आए आये भूकंप में कम से कम 67 लोग मारे गए और 500 अन्य लोग घायल हुए हैं वहीं करीब 17000 लोग विस्थापित भी हुए हैं।

प्रधानमंत्री पीटर ओ नील ने पत्रकारों से कहा कि दक्षिणी हाईलैंड स्थित मोरा और मेंदी हवाई अड्डे पर विमान द्वारा भोजन, पानी और दावाओं आदि पहुंचाना शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कल कहा, ‘‘हम अब आपातकालीन आपूॢत पहुंचाने की प्रक्रिया में हैं।’’ देश में 26 फरवरी को आये 7.5 तीव्रता के भूकंप के बाद सड़कें अवरूद्ध होने, बिजली आपूॢत बाधित होने के कारण बचाव कर्मी मौके पर नहीं पहुंच पा रहे हैं जिससे राहत कार्य बाधित हो रहा था।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS