ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
श्रीलंका ने कैंडी जिले में 10 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा
By Deshwani | Publish Date: 6/3/2018 4:19:54 PM
श्रीलंका ने कैंडी जिले में 10 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा

कोलंबो। श्रीलंका में सांप्रदायिक दंगे को फैलने से रोकने के लिए 10 दिन के लिए आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। सरकारी प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी। बौद्ध और मुस्लिम संप्रदाय के लोगों के बीच कैंडी में हुई झड़प के एक दिन के बाद यह फैसला लिया गया। वहीं, न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कैबिनेट मंत्री एस बी दिसानायके ने कहा है कि श्रीलंका ने कैंडी जिले में सांप्रदायिक हिंसा के बाद आपातकाल की घोषणा कर दी है।

 
स्पोक्सपर्सन दयाश्री जयासेकेरा ने रॉयटर्स से कहा- एक विशेष कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि  देश के अन्य हिस्सों में सांप्रदायिक दंगे न फैलें, इसलिए अगले 10 दिनों तक आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। उन्होंने सोशल मीडिया की पोस्ट्स का हवाला देते हुए कहा- जो लोग फेसबुक के जरिए हिंसा भड़का रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे। भीड़ द्वारा एक मुस्लिम की दुकान में आग लगा देने के बाद सोमवार को सरकार ने कर्फ्यू लगा दिया था और सरकार ने सेना की टुकड़ियां और पुलिस वहां भेज दिए थे।
 
डेली मिरर ने  एसबी दिसानायके हवाले से कहा, 'आरोप लग रहे हैं कि इन तनावपूर्ण स्थितियों के प्रभाव को कम करने के लिए कानून लागू नहीं किया जा रहा है। अब, पुलिस और सैन्य कर्मियों को सुरक्षा बढ़ाने के लिए संबंधित स्थानों पर तैनात कर दिया गया है।' दिसानायके ने कहा कि राष्ट्रपति 10 दिन बाद फैसला करेंगे कि आपातकाल की स्थिति को आगे बढ़ाना है या नहीं। कैंडी जिले के थेलडेनिया और पालेकेल इलाके में आज फिर से कर्फ्यू लगाया गया और भारी हथियारों से लैस विशेष कार्यबल के पुलिस कमांडो की तैनाती की गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS