ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
आजरबैजान : नशामुक्ति केन्द्र में लगी भीषण आग, 25 लोग जिंदा जले
By Deshwani | Publish Date: 3/3/2018 12:05:09 PM
आजरबैजान : नशामुक्ति केन्द्र में लगी भीषण आग, 25 लोग जिंदा जले

बाकू। आजरबैजान की राजधानी बाकू में एक नशामुक्ति केन्द्र में भीषण आग लग गई, जिसमें 25 लोगों की झुलसकर मौत हो गई। यहां के एक समाचार एजेंसी के अनुसार, आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। खबर के अनुसार, आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। दमकलकर्मियों की 10 गाड़ियों ने तीन घंटे में आग पर काबू पाया।
 
राष्ट्रपति कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति इलहाम अलीयेव ने आग लगने की घटना के कारणों की जांच के लिए एक सरकारी आयोग का गठन किया है। राष्ट्रपति ने पीड़ितों के परिवारों को आर्थिक मदद उपलब्ध कराने के भी आदेश दिए हैं। स्वास्थ्य, आंतरिक और आपात मंत्रालयों ने एक संयुक्त बयान में बताया कि शुक्रवार (2 मार्च) को सुबह छह बजकर 10 मिनट पर आग लगी थी। ताजा आंकड़े के अनुसार, इस घटना में 25 लोगों की मौत हुई है और आग में गंभीर रूप से झुलसे चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
सूत्रों ने बताया कि नशामुक्ति केन्द्र के बिल्डिंग की खिड़िकियों से आग की तेज लपटें निकल रही थी। बिल्डिंग में 55 लोग मौजूद थे, जिनमें से 25 लोगों की मौत की खबर है और बांकी लोगों को बिल्डिंग से बाहर निकाल लिया गया। शुरुआती तौर पर आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा था। हालांकि, आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है। सूत्रों के अनुसार, आजरबैजान के प्रॉसिक्युटर जनरल ऑफिस, मिनिस्ट्री ऑफ इमरजेंसी सिचुएशन और मिनिस्ट्री ऑफ इंटरनल अफेयर्स की ओर से ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी किया गया है। प्रॉसिक्युटर जनरल ऑफिस की स्पेशल टीम ने आग लगने के मामले में केस दर्ज कर लिया है और इसकी जांच शुरू कर दी है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS