ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पापुआ न्यू गिनी में आए भूकंप में 30 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका
By Deshwani | Publish Date: 28/2/2018 4:43:34 PM
पापुआ न्यू गिनी में आए भूकंप में 30 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका

सिडनी। पापुआ न्यू गिनी के पहाड़ी इलाके में आए तीव्र भूकंप में 30 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है। भीषण तबाही की जानकारी मिलने के बाद एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। सोमवार (26 फरवरी) को आए 7.5 की तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र प्रशांत द्वीपीय देश के एंगा प्रांत के पोर्जेरा से लगभग 90 किलोमीटर दक्षिण में था। भूकंप के कारण कई इलाकों में सड़के और टेलीफोन सेवा प्रभावित हुई है, जिसके कारण कितना नुकसान हुआ इसका पता नहीं चल पाया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भूकंप के कारण पापुआ न्यू गिनी को वित्तीय तौर पर काफी नुकसान हुआ है। 

 
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण में वहां की कई सड़कें, पुलें और बुनियादी ढांचे क्षतिग्रस्त हुए। कई घरों को काफी नुकसान पहुंचा है। भूस्खलन और सड़कों में दरार पड़ जाने से क्षेत्र तक पहुंच कायम करने में मुश्किल हो रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार पापुआ न्यू गिनी में आए भूकंप से 30 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है। हालांकि जारी हुई रिपोर्ट में सिर्फ 14 लोगों की मौत की ही पुष्टि हुई है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS