ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
फ्लोरिडा गोलीबारी मामला में गवर्नर ने मांगा एफबीआई निदेशक का इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 17/2/2018 3:11:28 PM
फ्लोरिडा गोलीबारी मामला में गवर्नर ने मांगा एफबीआई निदेशक का इस्तीफा

वाशिंगटन। फ्लोरिडा के एक स्कूल में गोलीबारी कर 17 लोगों की मौत के बाद अमेरिका के फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने शनिवार को संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के निदेशक से इस्तीफा देने की मांग की है। स्कॉट का कहना है कि फ्लोरिडा हाईस्कूल के हमलावर के बारे में पहले से ही खुफिया सूचना थी, लेकिन इसके बाद भी कोई फुर्ती नहीं दिखाई गई। स्कॉट ने अपने बयान में कहा कि हमलावर के खिलाफ एफबीआई द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया. जिसके कारण इतनी बड़ी घटना घटित हुई। बता दें कि एफबीआई ने शुक्रवार को जारी बयान में स्वीकार किया था कि एजेंसी को जनवरी में निकोलज क्रूज (19) के बारे में जानकारी मिली थी लेकिन एजेंसी उचित समय पर कोई ठोस कदम नहीं उठा पाई। फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने एफबीआई के बयान के बाद कहा कि एफबीआई निदेशक को पद से इस्तीफा देना चाहिए। गौरतलब है कि फ्लोरिडा के हाईस्कूल में 19 वर्षीय पूर्व छात्र द्वारा की गई गोलीबारी में 17 लोगों की मौत हो गई।

फ्लोरिडा के एक स्कूल में गोलीबारी कर 17 लोगों को मौत के घाट उतारने वाला किशोर स्कूल के एयर-राइफल निशानेबाजी टीम का हिस्सा था. साथ ही निशानेबाजी के कार्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन कर रहा था. मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि नेशनल राइफल एसोसिएशन फाउंडेशन ने निशानेबाजी के इस कार्यक्रम को अनुदान दिया था. बता दें कि संस्था द्वारा यह अनुदान युवा निशानेबाजी क्लब और अन्य कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के प्रयास के तहत दिया जाता है।
गोलीबारी की घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने निकोलस क्रूज(19) को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के समय निकोलस ने आर्मी जूनियर रिजर्व ऑफिसर ट्रेनिंग कॉर्प्स (जेआरओटीसी) कार्यक्रम के लोगो वाली मरून रंग की शर्ट पहनी थी। जेआरओटीसी के पूर्व छात्रों से निकोलस के बारे में पूछताछ में ये बात सामने आई कि क्रूज स्कूल की निशानेबाजी टीम का सदस्य था। टीम को कक्षा खत्म होने के बाद प्रशिक्षित किया जाता था। यह टीम दूसरे इलाके के स्कूलों की प्रतियोगिता में हिस्सा लेने भी जाया करती थी। गौरतलब है कि फ्लोरिडा के हाईस्कूल में हमलावर किशोर निकोलस क्रूस ने स्कूल में गोलीबारी कर 17 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS