ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका गोलीबारी: बंदूकधारी के पास बैग में था गोला बारूद
By Deshwani | Publish Date: 16/2/2018 12:18:15 PM
अमेरिका गोलीबारी: बंदूकधारी के पास बैग में था गोला बारूद

पार्कलैंड (अमेरिका)। फ्लोरिडा के एक हाई स्कूल में एक अर्द्धस्वचालित रायफल से 17 लोगों की हत्या करने के आरोपी किशोर ने देश में गोलीबारी की सबसे भीषण घटनाओं में शामिल इस घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली है। शेरिफ विभाग की शुक्रवार (16 फरवरी) को जारी रिपोर्ट के अनुसार आरोपी के पिट्ठू बैग में अतिरिक्त गोला बारूद था। ब्रोवार्ड काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि निकोलस क्रूज ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने मियामी के उत्तर में पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल के मैदानों और गलियारों में छात्रों पर गोलियां चलाईं।
 
क्रूज ने बताया कि वह स्कूल में अतिरिक्त मैगजीन लेकर गया था और परिसर में पहुंचने तक उसने उन्हें अपने बैग में रखा। शेरिफ स्कॉट इस्राइल ने बताया कि बंदूकधारी ने पांच कक्षाओं में गोलीबारी की। इनमें से चार कक्षाएं पहले तल और एक कक्षा दूसरे तल पर हैं। इस्राइल ने बताया कि उसने गोलीबारी तीन मिनट तक की। गोलीबारी करने के बाद हमलावर तीसरे तल पर गया और उसने अपनी एआर 15 रायफल और गोला बारूद से भरा पिट्ठू बैग गिरा दिया। इसके बाद वह इमारत से भागा और उसने बच कर भाग रहे छात्रों में शामिल होने की कोशिश की।
 
शेरिफ ने कहा कि इसके बाद संदिग्ध वाल मार्ट गया और उसने मैकडॉनल्ड्स जाने से पहले एक सबवे रेस्तरां से पेय पदार्थ खरीदा। मैकडॉनल्ड्स से जाने के करीब 40 मिनट बाद उसे हिरासत में लिया गया। 19 वर्षीय क्रूज अनाथ है और उसकी मां का पिछले साल निधन हो गया था। उसके खिलाफ हत्या के आरोप आज (शुक्रवार, 16 फरवरी) तय किए गए। अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद शवों को स्कूल से हटा दिया। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से दो की हालत गंभीर है। अधिकारियों ने हत्या के पीछे का कोई विशेष कारण नहीं बताया है। उन्होंने केवल यह जानकारी दी कि क्रूज को स्कूल से निष्कासित किया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS