ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
हमने पाक के खिलाफ हर जंग जीती, फिलहाल बातचीत ही रास्ता : महबूबा मुफ्ती
By Deshwani | Publish Date: 12/2/2018 6:10:28 PM
हमने पाक के खिलाफ हर जंग जीती, फिलहाल बातचीत ही रास्ता : महबूबा मुफ्ती

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रहे आतंकी हमले और पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं पर राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने चिंता जाहिर करते हुए घाटी में शांति के लिए पाकिस्तान से बात करने की सलाह दी है। मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा कि हमने पाकिस्तान के खिलाफ हर जंग जीती है, लेकिन इस समय हमारे जवान और आम नागरिक मारे जा रहे हैं। ऐसे में घाटी में शांति कायम करने के लिए पाकिस्तान के साथ बातचीत के अलावा और कोई समाधान नहीं है। महबूबा की इस सलाह को केंद्र सरकार ने सिरे से खारिज कर दिया है। केंद्र ने कहा कि आतंकवाद और बातचीत एकसाथ नहीं चल सकते। भारत पाकिस्तान के साथ कतई बात नहीं करेगा। उधर, घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गृहमंत्री ने रक्षा विभाग के आला अफसरों के साथ एक बैठक की है। सूत्र बताते हैं कि इस बैठक में घाटी में सुरक्षा के साथ-साथ पाकिस्तान को कड़ा जवाब देने की रणनीति पर चर्चा हुई।

सोमवार को जम्मू विधानसभा में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सेना पर हमलों की घटनाओं की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि राज्य में खूनी-खेल को रोकने के लिए पाकिस्तान से बातचीत की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उनकी इस बात को लेकर लोग उन्हें देशद्रोही कहेंगे, लेकिन उन्हें इस बात की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें चिंता घाटी के लोगों तथा अपने सैनिकों की है। जम्मू-कश्मीर के लोग प्रभावित हो रहे हैं। इसके लिए हमें पाकिस्तान के साथ बात करनी होगी और यही एकमात्र समाधान भी है। महबूबा मुफ्ती की सलाह पर केंद्र सरकार ने कहा कि आतंकवाद और बातचीत, दोनों एकसाथ नहीं हो सकते। केंद्र ने कहा कि हम पाकिस्तान की हर हरकत का मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं। उसकी नापाक चालों के बीच बातचीत का कोई रास्ता बचता ही नहीं है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS