ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका में संभावित ‘शट डाउन’ का खतरा टला
By Deshwani | Publish Date: 8/2/2018 3:30:37 PM
अमेरिका में संभावित ‘शट डाउन’ का खतरा टला

वाशिंगटन। सत्ता पक्ष रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच दो वर्षों के लिए तीन सौ अरब डाॅलर केे अतिरिक्त कोष जुटाने के लिए समझौते के बाद शुक्रवार से संभावित ‘शट डाउन’ का ख़तरा लगभग टल गया है। इस समझौते पर सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी के नेता मिच केनोल (केंटुकी) और सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के चुक शूमर ने सहमति जताई है। इस पर आज को सदन में मतदान होगा। 

 
इस समझौते के मुद्दे पर डेमोक्रेट और प्रतिपक्ष की नेता नेंसी पेलोसी ने प्रतिनिधि सभा में लगातार आठ घंटों तक भाषण देकर इतिहास भी रच दिया। लेकिन कुल मिलाकर उन्होंने समझौते पर एतराज़ जताया। 
पेलोसी ने साफ कर दिया कि जब तक आव्रजन पर कोई सार्थक फ़ैसला नहीं होता है तब तक वह और उनके सहयोगी डेमोक्रेट ऐसे किसी भी समझौते को स्वीकार करने को बाध्य नहीं हैं। इस मामले में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इस चेतावनी को नज़रंदाज नहीं किया जा सकता है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर सैन्य मजबूती और सीमा सुरक्षा के लिए अतिरिक्त कोष नहीं जुटाया जाता है, तो वह ‘शट डाउन’ की भी चिंता नहीं करेंगे। हालांकि ट्रंप ने बुधवार को भी ट्विटर पर डेमोक्रेट से प्रस्तावित समझौते पर सहयोग करने की अपील की थी। 
 
 
इस समझौते के तहत सैन्य शक्ति के लिए पहले साल 80 अरब और दूसरे साल 85 अरब डाॅलर आवंटित किए जाने के प्रस्ताव हैं। वहीं नागरिक सुविधाओं के ख़र्चे के लिए पहले साल 63 और दूसरे साल 68 अरब डाॅलर आवंटित किए जाने के प्रस्ताव किए गए हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS