ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिकी कंपनी अल्फाबेट ने सौ बिलियन क्लब में बनाई जगह
By Deshwani | Publish Date: 2/2/2018 6:32:39 PM
अमेरिकी कंपनी अल्फाबेट ने सौ बिलियन क्लब में बनाई जगह

सैन फ़्रांसिस्को (हिस)। गूगल की मूल कम्पनी अल्फ़ाबेट ने पिछले बीस साल में पहली बार सौ बिलियन डाॅलर से ज्यादा कारोबार कर ‘सौ बिलियन डॉलर क्लब’ में शामिल कम्पनियों के बीच अपनी जगह बना ली है। अगले चरण में इसका उद्देश्य अमेरिका के 21 राज्यों में गूगल का विस्तार करना और आईटी क्षेत्र में रोज़गार का निर्माण करना है। यह जानकारी केपंनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने दी।
विदित हो कि इस से पहले एमेजन और एपल सौ बिलियन क्लब में प्रवेश कर चुके हैं। गूगल की तरह अमेजन ने भी पिछले दिनों काम का विस्तार करने और 50 हज़ार नए रोज़गार के सृजन पर बल दिया था। ये दोनों ही कम्पनियां भारतीय आईटी कर्मियों की ज़रूरत पर बल दे चुकी हैं। अल्फबेट ने गत वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 32.3 अरब डाॅलर का करोबार कर पिछले साल 110 अरब डॉलर की कमाई की।
कम्पनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि अल्फाबेट के चेयरमैन एरिक शिमिट के स्थान पर जाॅन हेनेसी को चेयरमैन बना गया है। सुंदर पिचाई ने गरुवार को कहा क़ि गूगल ने अपने माउंटेन व्यू स्थित मुख्यालय को विस्तार कर अमेरिका के नौ राज्यों में कार्यालय खोलने का फ़ैसला किया है जहां हज़ारों आईटी कर्मियों को रोज़गार दिया जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS