ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका का मिसाइल परीक्षण विफल
By Deshwani | Publish Date: 1/2/2018 6:20:10 PM
अमेरिका का मिसाइल परीक्षण विफल

वाशिंगटन (हि.स.)। कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव और उत्तर कोरिया से लगातार मिल रही धमकियों के बीच अमेरिका ने हवाई में मिसाइल परीक्षण किया, जो विफल रहा। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
स्थानीय समाचार चैनल फॉक्स न्यूज के अनुसार,अमेरिका के एक रक्षा अधिकारी ने कहा कि एक साल से कम समय में यह अब तक का दूसरा असफल प्रयास रहा है।
उधर,मिसाइल रक्षा एजेंसी के प्रवक्ता मार्क राइट ने एक बयान में कहा है कि यह परीक्षण एजिस एशोर प्रणाली का उपयोग करते हुए कौएई द्वीप पर प्रशांत मिसाइल क्षेत्र से हुआ। यह परीक्षण एसएम-3 ब्लॉक आईआईए मिसाइल का था। इस मिसाइल को मध्यवर्ती सीमा वाली बैलिस्टिक मिसाइलों को रोकने के लिए डिजाइन किया गया था।
एक रक्षा अधिकारी ने परीक्षण के विफल होने की जानकारी देते हुए कहा कि परीक्षण विफल होने की जांच की जा रही है
विदित हो कि इससे पहले जून में महीने भी मिसाइल का परीक्षण विफल हो गया था जिसे संयुक्त रूप से अमेरिका और जापान द्वारा विकसित किया गया था।
सूत्रों के मुताबिक, अमेरिका ने में इस पर करीब 2.2 अरब डॉलर खर्च किए हैं और जापान ने 1 अरब डॉलर का खर्च किया है।उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षणों के बीच अमेरिका की यह बड़ी विफलता मानी जा रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS