ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका में यौन शोषण के आरोप में डॉक्टर को ताउम्र कैद की सजा
By Deshwani | Publish Date: 25/1/2018 6:05:52 PM
अमेरिका में यौन शोषण के आरोप में डॉक्टर को ताउम्र कैद की सजा

लैंसिंग, मिशिगन (हिस)। ओलिंपिक खेलों में भाग लेने वाली अमेरिकी महिला जिमनास्ट्स के इलाज की आड़ में वर्षों यौन शौषण करने वाले डा. लारेंस जी. नासर को अदालत ने यहां बुधवार को 40 से 175 वर्ष कैद की सज़ा सुनाई। दोषी डाक्टर पर 150 महिलाओं को अपना शिकार बनाया था।
विदित हो कि ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता एली रैसमैन, मैककालया मारुनी, गबी डग्लस, जॉर्डन वीबर और साइमन बाइल्स ने नासर के ख़िलाफ़ अदालत में यौन कदाचार के आरोप लगाए थे। रेचल देनहोलंदर पहली महिला थीं, जिन्होंने नासर के ख़िलाफ़ यौन कदाचार का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह बहुत ही ख़तरनाक व्यक्ति है। सज़ा की घोषणा के बाद अमेरिकी ओलिंपिक कमेटी ने जिमनास्टिक बोर्ड के सभी सदस्यों को त्याग पत्र देने को कहा है।

न्यायाधीश रोज़मरीअक्लिना ने पिछले सात दिनों तक पीड़िताओं की आपबीती सुनने के बाद सजा सुनाते हुए कहा,’’ यह मेरा सौभाग्य है कि आज मुझे सज़ा सुनाने का मौक़ा मिला है। अब तुम जेल से बाहर आने का अधिकार खो चुके हो। मैंने तुम्हारे डेथ वारंट पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।’’ नासर को इससे पहले गत नवम्बर में बच्चों के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में संघीय अदालत ने 60 वर्ष की सज़ा सुनाई थी।
उल्लेखनीय है कि 54 वर्षीय नासर ने जिमनास्टिक टीम के डाक्टर के रूप में छह साल से अधिक उम्र की जिमनास्ट्स के यौन शोषण किए थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS