ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
कार बम धमाकों से दहला लीबिया, 27 मरे
By Deshwani | Publish Date: 24/1/2018 4:43:32 PM
कार बम धमाकों से दहला लीबिया, 27 मरे

 त्रिपोली, (हि.स.)। लीबिया के बेंगाजी शहर की एक मस्जिद के बाहर मंगलवार रात हुए दो कार बम धमाकों में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
रिपोर्ट के मुताबिक घायलों में कुछ लोगों की हालत गंभीर है, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
 
सेना एवं पुलिस बल के प्रवक्ता कैप्टन तारेक अल्खाराज ने बताया कि पहला विस्फोट रात करीब 8.20 बजे आवासीय सलमानी इलाके में हुआ। इसके करीब आधे घंटे के बाद दूसरा बम विस्फोट उस समय हुआ जब स्थानीय निवासी और मेडिकल स्टाफ घायलों को अस्पताल पहुंचाने में लगे हुए थे।
 
संयुक्त राष्ट्र ने इस घटना की निंदा की है और कहा कि नागरिकों पर इस तरह का हमला अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के खिलाफ है और युद्ध अपराध जैसा है।
गौरतलब है कि साल 2011 में लीबिया के तानाशाह मोम्मार गद्दाफी को सत्ता से बेदखल करने और हत्या के बाद लीबिया में अराजकता जैसी स्थ‍िति हो गई है। साल 2014 से ही लीबिया के पूर्वी और पश्च‍िमी इलाकों में अलग-अलग सरकारें और संसद हैं और दोनों को अलग-अलग संगठनों तथा जनजातियों का समर्थन हासिल है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS