ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
हाफिज तक सं.रा. की टीम की पहुंच नहीं बनने देगा पाकिस्तान
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2018 4:51:11 PM
हाफिज तक सं.रा. की टीम की पहुंच नहीं बनने देगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद (हि.स.)। आतंकी सरगना हाफिज सईद और उसके आतंकी संगठनों पर लगे प्रतिबंधों के अनुपालन के आकलन के लिए आ रही संयुक्त राष्ट्र की टीम की राह में पाकिस्तान ने पहले ही बाधा उत्पन्न कर दिया है।
समाचार पत्र डॉन के अनुसार, पाकिस्तान ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र की विशेष जांच टीम को सईद और उसके संगठनों की सीधी जांच नहीं करने दी जाएगी। यह टीम 25 और 26 जनवरी को पाकिस्तान में रहेगी।

इस टीम का पाकिस्तान दौरा इसलिए भी खास है कि पिछले सप्ताह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने कहा था कि पाकिस्तान में हाफिज सईद के खिलाफ कोई केस नहीं है,इसलिए उसके खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं की जा सकती।
पाकिस्तान के अखबार ‘द नेशन’ ने सं.रा. टीम की जांच के बारे में एक रिपोर्ट प्रकाशित की है जिसमें पाकिस्तान सरकार के सूत्रों के हवाले से कई अहम जानकारियां दी गई हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की टीम को हाफिज सईद या जमात-उद-दावा के अलावा इससे जुड़े बाकी संगठनों तक सीधी पहुंच नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं पाकिस्तान सरकार ने तय किया है कि हाफिज सईद के मामले में वह दबाव में नहीं आएगी।

रिपोर्ट में पाकिस्तान सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र की टीम ने उनसे हाफिज सईद तक सीधी पहुंच की मंजूरी नहीं मांगी है। लेकिन, वे इसकी इजाजत मांगते भी हैं तो उन्हें नहीं दी जाएगी।

एक अन्य अधिकारी ने कहा,“ यह टीम पाकिस्तान के अफसरों से मिलेगी और प्रतिगबंधित संगठनों की सूची मांगेगी। हमने संयुक्त राष्ट्र के आदेश का पालन किया है, इसलिए, इस मामले में परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है।”

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS