ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ब्रिटेन के स्कूल ने हिजाब पर रोक लगाने का फैसला लिया वापस
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2018 4:47:20 PM
ब्रिटेन के स्कूल ने हिजाब पर रोक लगाने का फैसला लिया वापस

लंदन (हि.स.)। हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के फैसले की चौतरफा आलोचना होने के बाद ब्रिटेन में एक स्कूल ने अपना फैसला वापस ले लिया है। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
पूर्वी लंदन के न्यूहैम इलाके में स्थित सेंट स्टीफेंस स्कूल 11 साल से कम उम्र की लड़कियों के हिजाब पहनने पर रोक की योजना बना रहा था। स्कूल ने एक बयान में कहा, “ स्कूल यूनीफॉर्फ की नीति बच्चों की सेहत, सुरक्षा और भलाई पर आधारित होती है। इसलिए स्कूल ने तत्काल प्रभाव से इस नीति में बदलाव का फैसला किया है।”
उधर, बच्चियों के हिजाब पहनने और रमजान के दौरान रोजे रखने को लेकर ब्रिटिश सरकार से कड़ा रुख अपनाने की सिफारिश करने वाले आरिफ कावी ने स्कूल ऑफ गवर्नर्स के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है।
समाचार पत्र 'संडे टाइम्स' के अनुसार सोशल मीडिया पर आक्रामक टिप्पणियों के बाद कावी ने इस्तीफा दिया है। विदित हो कि इस स्कूल में पढ़ने वाले ज्यादातर विद्यार्थी भारतीय, पाकिस्तानी और बांग्लादेशी पृष्ठभूमि से हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS