ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
जलता हुआ तेल टैंकर चीन सागर में डूबा, चालक दल के 32 सदस्यों की मौत
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 1:20:27 PM
जलता हुआ तेल टैंकर चीन सागर में डूबा, चालक दल के 32 सदस्यों की मौत

बीजिंग (हि.स.)। चीन के तट के पास एक मालवाहक पोत से टकराने के बाद करीब एक हफ्ते से आग की लपटों से घिरा टैंकर रविवार को डूब गया। इस भयानक दुर्घटना में उसके चालक दल के 32 सदस्यों में किसी के भी जीवित पाए जाने की उम्मीद नहीं है। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
विदित हो कि 274 मीटर लंबे सांची टैंकर में ईरान से 1,36,000 टन हल्का कच्चा तेल दक्षिण कोरिया ले जाया जा रहा था। पिछले छह जनवरी को हांगकांग में पंजीकृत मालवाहक जहाज ‘सीएफ क्रिस्टल’ से टकराने के बाद से जल रहा था। पूरा जहाज रविवार को स्थानीय समयानुसार करीब तीन बजे डूब गया।
 
ईरानी सरकारी मीडिया के अनुसार, ईरान ने घोषणा की है कि चालक दल के किसी भी सदस्य के बचने की उम्मीद नहीं है और उन्हें मृत समझा जा रहा है। चालक दल में 30 ईरानी और दो बांग्लादेशी नागरिक थे। 
 
बचावकर्मियों ने लोगों को बचाने की कोशिशें की, लेकिन जहाज के आवासीय क्षेत्र में का तापमान 89 डिग्री सेल्सियस हो चुका था। इसी वजह से कोई भी जहाज के अंदर नहीं घुस सका। बुधवार तक समुद्र से दो शव बरामद किए जा चुके थे, जबकि चालक दल के अन्य सदस्यों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS