ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका ने पाकिस्तान और ईरान के मसले पर सुरक्षा परिषद का दरवाजा खटखटाया
By Deshwani | Publish Date: 3/1/2018 1:10:51 PM
अमेरिका ने पाकिस्तान और ईरान के मसले पर सुरक्षा परिषद का दरवाजा खटखटाया

न्यूयार्क, (हिस)। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निकी हेले ने मंगलवार को पाकिस्तान में आतंकवादियों के संरक्षण और ईरान में जनआंदोलन के मुद्दे पर सुरक्षा परिषद की आपातकालीन बैठक बुलाए जाने की मांग की है। उन्होंने ईरान में सरकार की दमनकारी कारवाई को लेकर जेनेवा में मानवाधिकार आयोग की बैठक बुलाए जाने पर भी ज़ोर दिया है।

 

हेले ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आतंकवाद के ख़िलाफ साझी लड़ाई के नाम पर पाकिस्तान दोहरा मानदंड अपना रहा है। इसलिए उसे 25.5 करोड़ डॉलर अर्थात करीब 1650 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद नहीं दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकादियों की शरणस्थली बना हुआ है। 

 

उधर, ईरान में बेरोज़गारी और महंगाई आदि मुद्दों को लेकर प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सरकार की दमनकारी कारवाई के कारण पिछले सात दिनों में 22 लोगों की जानें जा चुकी है, जबकि 450 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है।

 

इस संदर्भ में निकी हेले ने कहा कि सुरक्षा परिषद की बैठक में अन्यान्य देशों की आवाज़ सुने जाने की ज़रूरत है। उन्होंने ईरान के आयातुल्ला खुमैनी के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि जनांदोलन को अंतर राष्ट्रीय ताक़तों का समर्थन है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS