ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
तुर्की : तख्तापलट मामले में 54 वि.वि. कर्मचारी गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 27/12/2017 4:21:20 PM
तुर्की : तख्तापलट मामले में 54 वि.वि. कर्मचारी गिरफ्तार

इस्तानबुल, (हि.स.)। तुर्की में गत साल हुए तख्तापलट के विफल प्रयास के मामले में पुलिस ने बुधवार को इस्तानबुल के फतीह विश्वविद्यालय के 54 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
समाचार एजेंसी अनादोलू की रिपोर्ट के मुताबिक गिरफ्तार किए गए कर्मचारियों का संबंध कथित रूप से अमेरिका में रहने वाले इस्लामी उपदेशक फतुल्ला गुलेन से था। विदित हो कि फतीह विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया है। 
 
बताया जाता है कि पुलिस के पास फतुल्ला गुलेन से संबंध रखने वाले फतीह विश्वविद्यालय के करीब 171 शिक्षकों और कर्मचारियों के गिरफ्तारी वारंट थे। हालांकि मौलवी गुलेन ने तख्तापलट के प्रयास में अपनी संलिप्तता से साफ इन्कार किया है।
 
उल्लेखनीय है कि गत साल 15 जुलाई को हुई तख्तापलट की विफल कोशिश के बाद से करीब 50,000 नौकरशाह और सुरक्षा कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं करीब डेढ़ लाख कर्मचारियों को निलंबित या बर्खास्त भी किया गया है।
 
तुर्की के दक्षिणपंथी संगठन इसे जहां विद्रोह को कुचलने वाली कार्रवाई बता रहे हैं, वहीं सरकार का कहना है कि सुरक्षा खतरे के मद्देनजर इस तरह का कदम उठाना जरूरी था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS