ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
यरूशलेम में फीका पड़ा क्रिसमस का रंग
By Deshwani | Publish Date: 25/12/2017 3:46:51 PM
यरूशलेम में फीका पड़ा क्रिसमस का रंग

बेथलेहम, (हि.स.)। यरूशलेम को इजरायल की राजधानी के रूप में अमेरिकी मान्यता मिलने के बाद उत्पनन तनाव के बीच बेथलेहम शहर में इस बार क्रिसमस का रंग थोड़ा फीका लग रहा है। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

रिपोर्ट के मुताबिक बेथलेहम में इन दिनों आमतौर पर सैलानियों का जमावड़ा रहता है। लेकिन फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजरायली सेना के बीच संघर्ष की घटनाओं के कारण इस बार यहां बहुत कम लोग दिखाई दे रहे हैं।

 

आर्कबिशप पियरबाटिस्टा पिजाबल्ला ने कहा कि ट्रंप की घोषणा और इसके बाद भड़की हिंसा के मद्देनजर दर्जनों लोगों के समूहों ने बेथलेहम की यात्रा करने की अपनी योजना टाल दी है।

 

विदित हो क अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 6 दिसंबर को यह विवादित घोषणा की। इसके बाद इजरायली कब्जे वाले पश्चिमी तट के शहर बेथलेहम समेत अन्य स्थानों पर प्रदर्शन और संघर्ष की घटनाएं हुई थी।

 

येरूशलम में कैथोलिक गिरजाघर के शीर्ष अधिकारी ने कहा, “ वास्तव में इसने येरूशलम के आसपास तनाव पैदा किया। इससे क्रिसमस से लोगों का ध्यान हटाया गया।” 

 

वहीं दूसरी ओर इजरायल के पर्यटन मंत्रालय ने कहा कि क्रिसमस की तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ा है। वह पिछले साल की तुलना में इस साल ईसाई तीर्थयात्रियों की संख्या में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS