ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान ने हाफिज की पार्टी के पंजीकरण का किया विरोध
By Deshwani | Publish Date: 24/12/2017 3:03:52 PM
पाकिस्तान ने हाफिज की पार्टी के पंजीकरण का किया विरोध

इस्लामाबाद, (हि.स.)। हाफिज सईद के मुद्दे पर पाकिस्तान सरकार अमेरिकी दबाव में दिख रही है। नतीजा है कि पाक गृह मंत्रालय ने उसकी राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) को प्रतिबंधित संगठनों की शाखा बताते हुए उसके पंजीकरण का विरोध किया है। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
 
 
समाचार पत्र डॉन के अनुसार, मंत्रालय ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट को लिखित रूप से कहा है कि वह एमएमएल की उस याचिका को खारिज कर दे जिसमें चुनाव आयोग से राजनीतिक पार्टी के तौर पर उसे पंजीकृत करने का आग्रह किया गया है।
 
समाचार पत्र के अनुसार, पाकिस्तीनी गृह मंत्रालय ने एक सुरक्षा एजेंसी की रिपोर्ट के हवाले से राय बनाई है कि हाफिज सईद की एमएमएल का राजनीतिक दल के रूप में पंजीकरण देश की राजनीति में हिंसा व उग्रवाद पैदा करेगा। 
 
पाकिस्तान सरकार ने हाईकोर्ट से कहा है कि एमएमएल नाम की जिस राजनीतिक पार्टी को पंजीकृत कराने के लिए चुनाव आयोग में अनुरोध किया गया है वह प्रतिबंधित लश्कर-ए-ताइबा (एलईटी) और जमात-उद-दावा (जेयूडी) की शाखा है। ऐसे में यदि उसे राजनीतिक पार्टी के रूप में मान्यता दी जाती है तो वह सामूहिक राजनीति में हिंसा व चरमपंथ पैदा कर सकती है। 
 
विदित हो कि पाकिस्तान चुनाव आयोग ने एमएमएल को राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकृत करने से मना कर दिया था। इसके बाद 11 अक्तूबर को आयोग के फैसले को हाफिज ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS